Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 18 मई, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार (2024)

  • Hindi News
  • भारत
  • न्यूज़
Feedback

आज सुबह की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 18 मई, 2024 की खबरें और समाचार: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से हुई मारपीट का मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. हरियाणा के नूंह में एक टूरिस्ट बस में आग लगने से 9 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई है. आईपीएल के एक मैच में शुक्रवार को लखनऊ ने मुंबई को 18 रन से हरा दिया.

Advertisem*nt

X

सांसद स्वाति मालीवाल की पिटाई का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. स्वाति ने आरोप लगाया कि सीसीटीवी के साथ छेड़छाड़ की जा रही है. हरियाणा के नूंह में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां टूरिस्ट बस में आग लगने से 9लोगों की मौत हो गई है. मुंबई में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र माओवादी है जो अगर लागू हुआ तो देश दिवालिया हो जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग के एक मैच में शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हरा दिया. पढ़ें आज की पांच अहम खबरें-

'ये लोग घर के CCTV से छेड़छाड़ करवा रहे हैं...', डीपी चेंज करने के बाद स्वाति का नया आरोप
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर सांसद स्वाति मालीवाल की पिटाई का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. पहले आप सांसद संजय सिंह ने स्वीकार किया था कि विभव कुमार ने स्वाति से अभद्रता की थी, वहीं शुक्रवार को AAP ने यू-टर्न लेते हुए स्वाति पर लगे आरोपों से पल्ला झाड़ लिया और उन्हें बीजेपी का मोहरा बता दिया. इन सबके बीच स्वाति ने आरोप लगाया कि सीसीटीवी के साथ छेड़छाड़ की जा रही है.

हरियाणा: धार्मिक स्थलों का दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की बस में लगी आग, 9की मौत
हरियाणा (Haryana) के नूंह में टूरिस्ट बस में लग लगने से बड़ा हादसा हो गया है. यह हादसा नूंह जिले के तावडू उपमंडल की सीमा से गुजर रहे कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर हुआ है. इस दौरान बस में करीब 60 लोग सवार थे, जिसमें से 9लोगों की मौत हो चुकी है और 24 लोग घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक यह हादसा देर रात करीब 01:30 बजे हुआ. बता दें कि बस में सवार ज्यादातर लोग धार्मिक स्थलों के दर्शन करने निकले थे, जो बनारस और वृंदावन से दर्शन करके वापस आ रहे थे.

सम्बंधित ख़बरें

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 17 मई 2024 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार
Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 17 मई, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार
Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 16 मई, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार
Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 13 मई, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार
Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 12 मई 2024 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

Advertisem*nt

'कांग्रेस का घोषणापत्र माओवादी, लागू हुआ तो दिवालिया हो जाएगा देश', मुंबई में बोले PM मोदी
लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुंबई में चुनाव प्रचार किया. अपनी रैली के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस का 'माओवादी' घोषणापत्र लागू हो गया तो भारत दिवालिया हो जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र लागू होते ही आर्थिक वृद्धि पर ब्रेक लग जाएगा और यह दिवालियापन की ओर ले जाएगा.

आखिरी मैच जीतकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई लखनऊ सुपर जायंट्स, अपने घर में हारी मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के मैच नंबर-67 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 18 रनों से हरा दिया. शुक्रवार (17 मई) को मुंबई वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मैच में लखनऊ ने मेजबान टीम को जीत के लिए 215 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए वह 6 विकेट पर 196 रन ही बना सकी. इस शानदार जीत के बावजूद लखनऊ की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई. मुंबई पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी थी.

फ्री ट्रेड एग्रीमेंट से बढ़ रहा है भारत का व्यापार, निर्यात के मुकाबले आयात में हुई तेजी!
फ्री ट्रेड एग्रीमेंट यानी FTA ने भारत को दूसरे देशों के साथ व्यापार बढ़ाने में मदद की है. हालांकि GTRI के बीते 5 साल के आंकड़ों के मुताबिक FTA से भारत के मुकाबले साझीदार देशों को ज्यादा फायदा हुआ है. आर्थिक थिंक टैंक GTRI की रिपोर्ट के मुताबिक बीते 5 साल में FTA वाले संयुक्त अरब अमीरात, दक्षिण कोरिया और आस्ट्रेलिया जैसे देशों से भारत का आयात 38 फीसदी बढ़ा है.

    ये भी देखें

    Live TV

    TOPICS:

    • ताजा खबर

    Advertisem*nt

    लेटेस्ट

      ';document.getElementById("ros-below-taboola-advertise").innerHTML = appendAd;}

      Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 18 मई, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार (2024)
      Top Articles
      Latest Posts
      Article information

      Author: Dr. Pierre Goyette

      Last Updated:

      Views: 6045

      Rating: 5 / 5 (50 voted)

      Reviews: 89% of readers found this page helpful

      Author information

      Name: Dr. Pierre Goyette

      Birthday: 1998-01-29

      Address: Apt. 611 3357 Yong Plain, West Audra, IL 70053

      Phone: +5819954278378

      Job: Construction Director

      Hobby: Embroidery, Creative writing, Shopping, Driving, Stand-up comedy, Coffee roasting, Scrapbooking

      Introduction: My name is Dr. Pierre Goyette, I am a enchanting, powerful, jolly, rich, graceful, colorful, zany person who loves writing and wants to share my knowledge and understanding with you.